Home hindi बद्री केदार विकास समिति ने गणतंत्र दिवस पर एक नई पहल के साथ दिया अच्छा संदेश – my uttarakhand news

बद्री केदार विकास समिति ने गणतंत्र दिवस पर एक नई पहल के साथ दिया अच्छा संदेश – my uttarakhand news

0
बद्री केदार विकास समिति ने गणतंत्र दिवस पर एक नई पहल के साथ दिया अच्छा संदेश –  my uttarakhand news

उत्तराखंड

Share0

Advertisement

देहरादून। आजादी का त्योहार मनाने वाले देशवासियों के लिए गणतंत्र दिवस अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। इस खास अवसर पर बद्री केदार विकास समिति ने एक सामाजिक कार्यक्रम के तहत दून अस्पताल में फल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। जहां मरीजों की खुशहाली की कामना करते हुए उन्हें फलोें का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य था कि अस्पताल के मरीजों एवं उनके परिजनों को भारतीय गणतंत्र के महत्व के बारे में जागरूक बनाएं जाएं और उन्हें देशभक्ति भाव द्वारा देश के विकास में योगदान करने की भावना संपर्क कराएं।
समिति के अध्यक्ष विजय खाली ने कहा कि यह बेहद सफल कार्यक्रम केवल लोगों को खुश करने के लिए नहीं था, बल्कि यह देशभक्ति आन्दोलन को आगे बढ़ाने का एक सामाजिक प्रयास भी था। इसके अलावा, इस कार्यक्रम के माध्यम से अपनी देशभक्ति प्रवृत्ति को बढ़ाने की अपील भी की गई।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से फलों का वितरण हुआ जिससे स्वास्थ्यपूर्ण ताजगी वाले फलों की व्यापक वितरण सुनिश्चित किया गया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर अस्पताल में इस कार्यक्रम को संचालित किया गया। इसके अतिरिक्त समिति द्वारा सोशल मीडिया पर इस कार्यक्रम के बारे में भी प्रचार किया गया जिससे ज्यादातर लोग इसमें संलग्न हों और इस नए पहल का हिस्सा बनें।
समिति के सचिव मुकेश राणा ने कहा कि सेवा से बढ़कर कोई कर्म नहीं, कोई भी दिवस हो उसे सेवाभाव से मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर अस्पताल में फल-फलों का वितरण कार्यक्रम एक सफल पहल रहा है जो न केवल अधिकतर मरीजों एवं उनके परिजनों की मनोभावना में सकारात्मक परिवर्तन लाया है, बल्कि देशवासियों कि भावनाओं को जगाने का एक महत्वपूर्ण साधन भी बना है।
इस अवसर पर बद्री केदार विकास समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेंद्र रावत, राकेश बुटोला, सदस्य सुनील नेगी, जय प्रकाश, ललित पुरोहित के साथ ही समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

Share0

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here